WNBA अपने पहले प्रतिद्वंद्वियों के सप्ताह के लॉन्च के साथ इस गर्मी में गर्मी को बदल रहा है, और यह आतिशबाजी को जल्दी ला रहा है। 9 अगस्त को, केटलीन क्लार्क और इंडियाना बुखार सीबीएस पर राष्ट्रीय स्तर पर टेलीविज़न प्राइम-टाइम शोडाउन में एंजेल रीज़ और शिकागो स्काई के साथ सिर-से-सिर पर जाएंगे, एक सप्ताह के लिए टोन की स्थापना करेंगे, जो गहन मैचअप और प्लेऑफ के निहितार्थ के साथ पैक किए गए हैं।
यह हेडलाइन क्लैश एक नवोदित प्रतिद्वंद्विता की निरंतरता से अधिक है जो उनके कॉलेज के दिनों में वापस आता है। यह प्रमुख खिलाड़ी की गतिशीलता और प्रशंसक-पसंदीदा प्रदर्शनों को स्पॉटलाइट करने के लिए लीग-वाइड पुश की आधारशिला भी है।
क्लार्क और रीज़ महिलाओं के बास्केटबॉल में सबसे अधिक चर्चा किए गए नामों में से दो रहे हैं, और अब वे एक सप्ताह के लंबे उत्सव में उग्र प्रतिस्पर्धा और सम्मोहक कहानी के उत्सव में चार्ज का नेतृत्व कर रहे हैं। WNBA की नई पहल एनबीए के अपने सफल प्रतिद्वंद्वियों के सप्ताह को दर्शाती है और इसे सीजन के अंतिम खिंचाव में प्लेऑफ पदों के लिए टीमों के रूप में मार्की मैचअप को उजागर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
प्रतिद्वंद्वियों के सप्ताह के दौरान अन्य चित्रित खेलों में न्यूयॉर्क लिबर्टी और मिनेसोटा लिंक्स के बीच पिछले सीज़न के डब्ल्यूएनबीए फाइनल का एक बहुप्रतीक्षित रीमैच और लीग के अगले सुपरस्टार के संभावित पूर्वावलोकन के रूप में यूकोन के पैगी ब्यूकर्स और डलास विंग्स क्लार्क के बुखार पर ले जाते हैं।
अगले WNBA ड्राफ्ट में शीर्ष पिक होने का अनुमान है, Bueckers, प्रारूप में मूल्य देखता है। “किसी भी समय आप टीमों को सब कुछ दे रहे हैं जो उन्हें मिला है, यह अच्छा बास्केटबॉल है। यह इन प्रतिद्वंद्वियों में झुकने के लिए समझ में आता है,” उसने कहा।
इस प्रमुख सप्ताह का समर्थन करते हुए सहयोगी फाइनेंशियल है, एक नया लीग प्रायोजक जो पहले से ही महिलाओं के खेल की दुनिया में लहरें बना रहा है। प्रतिद्वंद्वियों के सप्ताह के कंपनी का समर्थन महिला एथलीटों को वापस करने के लिए एक व्यापक अभियान में अगला कदम है, न केवल शब्दों में, बल्कि कार्रवाई में।
डब्ल्यूएनबीए के आयुक्त कैथी एंगेलबर्ट ने कहा, “आपके पास एक महान साझेदारी हो सकती है, लेकिन आपको बड़ी सक्रियता की भी आवश्यकता है।” “यही इस सप्ताह को इतना महत्वपूर्ण बनाता है। ये खेल सिर्फ प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं हैं; वे लीग और उसके सितारों को ऊंचा करने के लिए एक मंच हैं।”
सहयोगी महिलाओं के खेल के लिए कोई अजनबी नहीं है। कंपनी 3-ऑन -3 -3 बेजोड़ लीग के शुरुआती बैकर्स में से एक थी और इसने अदालत में और बाहर दोनों खिलाड़ियों के साथ सार्थक संबंध बनाए हैं। वित्तीय ब्रांड ने हाल ही में Breanna Stewart, Sydney Colson, और अब Paige Bueckers जैसे सितारों के साथ समर्थन सौदों पर हस्ताक्षर किए हैं।
“सहयोगी के साथ काम करना सिर्फ वित्त से अधिक है। यह पहुंच और सशक्तिकरण के बारे में है,” ब्यूकर्स ने साझा किया। “सफलता को केवल अदालत में क्या होता है, बल्कि आपके द्वारा दिए गए अवसरों से भी परिभाषित नहीं किया जाता है।”
एली के मुख्य विपणन अधिकारी एंड्रिया ब्रिमर के अनुसार, WNBA के साथ साझेदारी बनाने में वर्षों थी। “कैथी और उनकी टीम ने जो बनाया है वह अविश्वसनीय है,” उसने कहा। “यह लीग अभी महिलाओं के खेल स्थान में क्या हो रहा है, इसका सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करता है – अक्सर, संस्कृति, और कनेक्शन।”
और यह केवल प्रायोजन के बारे में नहीं है। Brimmer ने गर्व से कहा कि Bueckers भी एक वास्तविक ग्राहक है, जो वित्तीय साक्षरता के लिए उसके जुनून और एथलीट और ब्रांड के बीच वास्तविक संरेखण पर प्रकाश डालता है।
जैसा कि अगस्त करीब आता है, प्रतिद्वंद्वियों के सप्ताह के आसपास उत्साह का निर्माण होता है – और न केवल प्रशंसकों के बीच। खिलाड़ी, प्रायोजक और लीग के अधिकारी समान रूप से इसे खेल को विकसित करने, दर्शकों की संख्या को बढ़ाने और WNBA को इतना गतिशील बनाने वाले व्यक्तित्वों का जश्न मनाने के अवसर के रूप में देखते हैं।
प्लेऑफ के साथ लूमिंग और प्रतिद्वंद्वियों के तीव्रता के साथ, क्लार्क बनाम रीज़ सिर्फ शुरुआत है। प्रतिद्वंद्वियों का सप्ताह सिर्फ एक मार्केटिंग स्टंट नहीं है-यह लीग के सबसे उज्ज्वल सितारों को चमकने के लिए और महिलाओं के बास्केटबॉल के लिए इसकी अच्छी तरह से अर्जित स्पॉटलाइट का दावा करने के लिए एक मंच है।
(एसोसिएटेड प्रेस से इनपुट के साथ)